Big Discount on iPhone : लो हो गया सस्ता iPhone

iPhone सीरीज़ डिस्काउंट और ऑफर्स

क्या आप भी iPhone के दीवाने हैं? लेकिन कई बार इसकी ऊंची कीमतें थोड़ी परेशानी खड़ी कर देती हैं, है ना? चिंता न करें! Flipkart और Amazon जैसी बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां साल भर में कई बार शानदार सेल का आयोजन करती हैं, जहां आप अपने पसंदीदा iPhone मॉडल को काफी कम दाम में खरीद सकते हैं। आइए, हम आपको हालिया सेल्स में देखे गए iPhone मॉडल्स पर मिलने वाले डिस्काउंट और ऑफर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं!

Big Discount on iPhone  लो हो गया सस्ता iPhone

In Short

  • Flipkart और Amazon की सेल्स के दौरान मिलने वाले iPhone डिस्काउंट और डील.
  • खास iPhone मॉडल्स पर मिलने वाली छूट और अतिरिक्त ऑफर्स .

1. iPhone सीरीज़ की कीमतों में बदलाव

हर कोई जानता है कि तकनीकी दुनिया में चीजें तेजी से बदलती हैं, और इसमें स्मार्टफोन की कीमतें भी शामिल हैं! आइए देखें कि हालिया सेल्स में iPhone मॉडल्स की कीमतों में क्या बदलाव आया है:

  • एक रिपोर्ट के अनुसार एक अध्ययन के अनुसार पिछले साल भारत में लगभग 1.5 करोड़ स्मार्टफोन बेचे गए थे, जिनमें से Apple iPhones की बिक्री में 40% से अधिक की वृद्धि देखी गई थी। यह आंकड़ा बताता है कि भारत में iPhones की मांग लगातार बढ़ रही है और सेल जैसी घटनाएं इस मांग को और बढ़ावा देती हैं।
  • हालिया सेल्स की तुलना में, लॉन्च के समय iPhone मॉडल्स थोड़ी अधिक कीमत पर बेचे जाते हैं।
  • सेल के दौरान मिलने वाले डिस्काउंट की वजह से कई iPhone मॉडल पहले से कहीं ज्यादा किफायती हो जाते हैं।

यह देखना दिलचस्प है कि सेल के दौरान कौन से डिस्काउंटेड मॉडल सबसे ज्यादा बिकते हैं। आमतौर पर, लेटेस्ट मॉडल्स पर मिलने वाले डिस्काउंट की तुलना में पिछले साल के मॉडल्स पर मिलने वाले डिस्काउंट ज्यादा आकर्षक होते हैं।

iPhone StorageDiscount
iPhone 15128GB₹8,000 तक
iPhone 15256GB₹10,000 तक
iPhone 15 Plus128GB₹9,000 तक
iPhone 15 Plus256GB₹11,000 तक
iPhone 15 Pro128GB₹7,000 तक
iPhone 15 Pro256GB₹9,000 तक
iPhone 15 Pro Max128GB₹8,000 तक
iPhone 15 Pro Max256GB₹10,000 तक
iphone Discount List

2. iPhone 15 सीरीज़ पर विस्तृत डिस्काउंट

अगर आप iPhone 15 सीरीज़ खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है! हालिया सेल्स में iPhone 15 सीरीज़ पर कई आकर्षक डिस्काउंट और ऑफर्स देखने को मिले थे। आइए, इन डिस्काउंट्स को और करीब से देखें:

  • विभिन्न स्टोरेज वेरिएंट पर मिलने वाले डिस्काउंट: iPhone 15 के 128GB वाले मॉडल पर लगभग ₹8,000 तक का डिस्काउंट मिल सकता है, वहीं 256GB वाले मॉडल पर ये डिस्काउंट ₹10,000 तक जा सकता है। iPhone 15 Plus और Pro मॉडल्स पर भी इसी तरह के डिस्काउंट मिलते हैं।

ध्यान दें: यह सिर्फ एक उदाहरण है और असल डिस्काउंट अलग-अलग सेल्स और रिटेलर्स के हिसाब से बदल सकते हैं।

  • अतिरिक्त ऑफर्स: डिस्काउंट के अलावा, आप बैंक ऑफर्स और एक्सचेंज ऑफर्स का भी लाभ उठा सकते हैं। कई बैंक स्पेसिफिक क्रेडिट या डेबिट कार्ड पर iPhone खरीदने पर कैशबैक या अतिरिक्त डिस्काउंट देते हैं। इसके अलावा, आप अपने पुराने फोन को एक्सचेंज में देकर नया iPhone खरीदते समय और भी कम खर्च कर सकते हैं। इसके लिए आपको रिटेलर की वेबसाइट या स्टोर पर जाकर उन बैंकों और एक्सचेंज ऑफर के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करनी होगी जो वर्तमान में चल रहे हैं।

टिप: नया स्मार्टफोन खरीदने का निर्णय लेते समय हमेशा स्पेसिफिकेशन्स (Specifications), कीमतों और समीक्षाओं पर ध्यान दें।

3. फीचर्स और कीमतों की तुलना

सेल के दौरान कई iPhone मॉडल्स पर डिस्काउंट मिलते हैं, तो ऐसे में आपके लिए सही चुनाव करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप डिस्काउंटेड मॉडल्स के फीचर्स और कीमतों की तुलना करें। आइए, iPhone 14 Plus, iPhone 15 और iPhone 15 Pro की तुलना करके यह समझने की कोशिश करते हैं कि आपके लिए कौन सा मॉडल सबसे उपयुक्त रहेगा:

  • iPhone 14 Plus vs iPhone 15: iPhone 14 Plus की तुलना में iPhone 15 में कुछ नये फीचर्स हैं, जैसे कि तेज़ प्रोसेसर और बेहतर कैमरा। हालाँकि, अगर आप बजट का ध्यान रख रहे हैं, तो iPhone 14 Plus (डिस्काउंट के बाद) एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • iPhone 15 vs iPhone 15 Pro: iPhone 15 Pro में ज़्यादा स्टोरेज, और भी बेहतर कैमरा और प्रोफेशनल वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर्स मिलते हैं। मगर, इसकी कीमत भी iPhone 15 से ज़्यादा है। इसलिए, आपको यह देखना होगा कि आपके लिए कौन-से फीचर्स ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं।

यह भी पढ़े :

Author

Leave a Comment