धमाका! Oppo Reno 12 सीरीज का ग्लोबल लॉन्च, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Oppo Reno 12 Series

Oppo ने अपने Reno स्मार्टफोन्स की धांसू सीरीज Reno 12 को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है. खास बात यह है कि इस बार कंपनी Reno 12 सीरीज को सिर्फ चीन में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में लॉन्च करने जा रही है. लीक हुए डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स के मुताबिक ये फोन काफी दमदार फीचर्स के साथ आ सकते हैं. तो चलिए विस्तार से जानते हैं Oppo Reno 12 सीरीज की खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स।

Oppo Reno 12

अत्याधुनिक डिजाइन और शानदार डिस्प्ले (Oppo Reno 12 Design and Stunning Display)

लीक हुए डिजाइन रेंडर्स के अनुसार Reno 12 सीरीज के फोन घुमावदार OLED स्क्रीन के साथ आ सकते हैं. ये स्क्रीन न सिर्फ देखने में बेहद खूबसूरत लगेंगी, बल्कि गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा से भी लैस होंगी, जो इन्हें स्क्रैच और टूटने से बचाएगी. इसके अलावा फोन में कई आकर्षक कलर ऑप्शन मिलने की उम्मीद है, जिससे आप अपनी पसंद का फोन चुन सकें

तेज़ परफॉर्मेंस के लिए दमदार प्रोसेसर (Powerful processor for fast performance)

Oppo Reno 12 सीरीज के परफॉर्मेंस की बात करें तो अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फोन लेटेस्ट MediaTek Dimensity प्रोसेसर से लैस होंगे. साथ ही इनमें दमदार ग्राफिक्स प्रोसेसर (GPU) भी दिया जाएगा, ताकि आप बिना किसी दिक्कत के गेमिंग और मल्टीटास्किंग का मजा ले सकें. इसके अलावा फोन में आपको ample रैम और स्टोरेज मिलेगी, जिससे आप अपने सभी जरूरी ऐप्स और फाइल्स को आसानी से स्टोर कर सकें. कुछ खबरों के अनुसार फोन में स्टोरेज को बढ़ाने का ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

ज़बरदस्त कैमरा से खींचें कमाल की तस्वीरें (amazing pictures with a powerful camera)

Oppo Reno 12 सीरीज की सबसे बड़ी खासियत हो सकती है इसका कैमरा. लीक्स के मुताबिक रेनो 12 सीरीज में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर मिल सकता है, जो बेहतरीन तस्वीरें लेने में सक्षम होगा. साथ ही इसमें अल्ट्रावाइड एंगल लेंस और टेलीफोटो लेंस भी दिए जा सकते हैं. इसके अलावा शानदार सेल्फी के लिए दमदार फ्रंट कैमरा मिलने की उम्मीद है. लीक्स की मानें तो ये फोन 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं [.

पूरे दिन चलेगी दमदार बैटरी और फास्ट चार्जिंग का फायदा (P owerful Battery and Fast Charging)

Oppo Reno 12 सीरीज में आपको लंबे समय तक चलने वाली दमदार बैटरी मिल सकती है. साथ ही ये फोन फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट कर सकते हैं, जिससे आप थोड़े से ही समय में फोन को फुल चार्ज कर सकेंगे. इससे आपको बार-बार फोन चार्ज करने की झंझट नहीं उठानी पड़ेगी।

AI फीचर्स से हो जाएगा सबकुछ आसान (AI features)

Oppo Reno 12 सीरीज में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टेक्नोलॉजी का भरपूर इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे आपको कई तरह के स्मार्ट फीचर्स मिल सकते हैं, जैसे AI राइटर जो आपकी मदद से लिख सकता है और AI रिकॉर्डिंग समरी जो रिकॉर्डिंग की खास बातें बताएगा. कुल मिलाकर ये AI फीचर्स आपके फोन इस्तेमाल करने का तरीका और भी आसान बना देंगे

ग्लोबल लॉन्च और कब मिलेगा आपको (आपको ये फोन)

Oppo ने अभी तक Reno 12 सीरीज की ग्लोबल लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है. हालांकि, लेकिन सूत्रों की मानें तो यह सीरीज इसी महीने के अंत तक दुनियाभर में लॉन्च हो सकती है. भारत समेत अन्य मार्केट में लॉन्च की सही तारीखें अभी बता पाना मुश्किल है. लेकिन, कंपनी जल्द ही इस बारे में जानकारी दे सकती है, इसलिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखें।

निष्कर्ष

Oppo Reno 12 सीरीज उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है जो लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस दमदार स्मार्टफोन की तलाश में हैं. लीक्स के मुताबिक ये फोन शानदार डिजाइन, दमदार परफॉर्मेंस, बेहतरीन कैमरा और एआई फीचर्स से लैस हो सकते हैं. ग्लोबअ लॉन्च के करीब आते ही हमें इन फोन्स के बारे में और भी ज़्यादा जानकारी मिल जाएगी.

FeatureOppo Reno 12 (Expected)Oppo Reno 12 Pro (Expected)
DisplayCurved OLED, Up to 1200 nits peak brightnessCurved OLED, Up to 1200 nits peak brightness
ProcessorMediaTek Dimensity 7300MediaTek Dimensity 9200+ Star Speed Edition
RAM12GB12GB, 16GB
Storage256GB, 512GB256GB, 512GB, 1TB
Rear CameraPrimary Sensor: 50MP
Additional Lenses: Ultrawide, Telephoto
Primary Sensor: 50MP (possibly different sensor) Additional Lenses: Ultrawide, Telephoto
Front Camera32MP32MP
Battery5,000mAh5,000mAh
Fast Charging80W SuperVOOC80W SuperVOOC
SoftwareColorOS based on Android (version unknown)ColorOS based on Android (version unknown)
OtherIn-display fingerprint sensor, IP65 Dust and Water ResistanceIn-display fingerprint sensor, IP65 Dust and Water Resistance
Connectivity5G (SA/NSA), Wi-Fi 6/6E, Bluetooth 5.3, NFC5G (SA/NSA), Wi-Fi 6/6E, Bluetooth 5.3, NFC
Oppo Reno 12 and Reno 12 Pro Features and Specifications

यह भी पढ़े :

Author

Leave a Comment