BYD Seagull 2024: Big Range 405 Km Price under 10 Lakh -युवाओं की नई इलेक्ट्रिक कार

BYD Seagull Electric City Car

भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री तेजी से बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में अब एक नया नाम जुड़ने जा रहा है, चीनी मार्केट में धूम मचाने के बाद अब इंडिया में अपनी बिक्री शुरू कर रही है, BYD Seagull 2024. यह आकर्षित कर देने वाली कार खास तौर पर युवाओं को देखते हुए बनाई गई है आईए देखते हैं इस Affordable Electric Car में क्या है खास जो युवा बहुत पसंद करेंगे।

BYD Seagull 2024: Big Range 405 Km @ 10 Lakh

Interior and Exterior Design and Performance

BYD Seagull आधुनिक दुनिया में पारंपरिक Hatchback से कहीं आगे है यह Ocean Series से प्रेरित होकर बनाई गई इलेक्ट्रिक कार है इस का लुक एक स्पोर्ट्स कार की तरह दिखता है जो सड़कों पर सभी का ध्यान आकर्षित करती है। इसमें आधुनिक फीचर जैसे डे नाईट टाइम रनिंग लाइट, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स इसे और भी आधुनिक बनाते हैं।

अगर इसके दमदार परफॉर्मेंस की बात करें तो BYD Seagull दिखने में तो बहुत ही खूबसूरत कार लगती ही है तथा यह 70 kW moter और दो बैटरी विकल्पों के साथ आती है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 405 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है इसका मतलब यह है कि आप वीकेंड पर भी शहर से बाहर घूमने जा सकते हैं बिना इस बात की चिंता किए हुए की बैटरी खत्म हो जाएगी अगर बैटरी खत्म भी हो गई तो इसमें फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट देखने को मिलता है जो की 30 मिनट में 30% से 80% तक की बैटरी चार्ज कर सकता है।

Interior Design and Safety Features

BYD Seagull 2024 का इंटीरियर आधुनिक तथा प्रीमियम कार जैसा ही है इसमें weather climate control और adjustable seats है जो कि आपके लंबे सफर को और आराम दे बनाती है साथी इसमें स्मार्ट कनेक्टिविटी और आधुनिक साउंड सिस्टम भी दे रखा है जिससे आप अपनी मनोरंजन की जरूरत को पूरा कर सकते हैं तथा पर्याप्त स्टोरेज में आप अपने सामान को रख सकते हैं।
BYD Seagull केवल तेज रफ्तार और आराम दे सफर ही नहीं प्रदान करती बल्कि सुरक्षा के मामले में भी यह बहुत अच्छी है इसमें कई आधुनिक फीचर है जैसे डिवाइडेड की खास ब्लड बैटरी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है इसकी बॉडी High-Strength Steel से बनाई गई है जो की बहुत ही मजबूत मानी जाती है।

ModelBYD Seagull
Body Style5-door hatchback
Length3,780 mm (148.8 in)
Target AudienceYounger customers seeking a simpler means of urban transportation
Interior DesignDashboard features a ‘wing’ design depicting a seagull’s wing, with a rotatable 10.1-inch touch-screen infotainment system
Safety FeaturesSix airbags, rear disc brakes, electronic parking brake, electronic stability program
Body Material61% high-strength steel for safety and durability
Electric RangeUp to 305 km (190 mi) with a 30.08 kWh battery, up to 405 km (252 mi) with a 38.88 kWh battery
AffordabilityProvides affordability without compromising innovation or desirability
Specifications

BYD Seagull Price in india

इस कार की कीमत की बात करें तो यह अनुमानित 6 लाख से 10 लाख के बीच में हो सकती है इसका सीधा मतलब है कि इसका सीधा मुकाबला TATA EV और MG Comet EV की छोटी इलेक्ट्रिक कारों से होगी।

BYD Seagull कार भारतीय बाजार में एक बहुत ही अच्छा विकल्प हो सकता है स्टाइल बैटरी परफॉर्मेंस इंटीरियर डिजाइन हर चीज़ इसमें बहुत ही अच्छी है यह एक छोटी इलेक्ट्रिक कार के लिए अच्छा विकल्प हो सकती है इसको Younger Customers बहुत पसंद करेंगे

Author

Leave a Comment